👉

बालवीर हकीकत राय बलिदान दिवस की तैयारियां ज़ोरों पर, दिल्ली प्रदेश के अधिकारियों ने लिया ज़ायज़ा - Balveer Hakikat Rai Balidan Diwas


नई दिल्ली, 31 जनवरी 2024, बुधवार

अद्वितीय, अनुपम बलिदानी धर्मवीर हकीकत राय के बलिदान दिवस के आयोजन के लिए हिन्दू महासभाई रात दिन एक किये हुए हैं। बताते चलें कि अखिल भारत हिन्दू महासभा 14 फ़रवरी को नई दिल्ली में बलिदान दिवस के साथ साथ हिन्दू वीरों का सम्मान एवं बाल प्रतिभा खोज समारोह का आयोजन भी कर रही है। 

हिन्दू महासभा, दिल्ली प्रदेश के अध्यक्ष अशोक कुमार ने तैयारियों का जायज़ा लेते हुए देश भर से पधारे हुए अतिथियों से जुड़ी व्यवस्थाओं को लेकर हिन्दू महासभा कार्यकर्ताओं को उचित निर्देश दिया, तो दिल्ली प्रदेश के महामंत्री होने के साथ साथ राष्ट्रीय कार्यालय मंत्री का दायित्व संभालने वाले वीरेश त्यागी जी ने देश भर में फैले हुए हिन्दू महासभा के एक - एक कार्यकर्त्ता और पदाधिकारियों से व्यक्तिगत रूप से संपर्क स्थापित करके कार्यक्रम में उपस्थित रहने का निवेदन किया। 

दिल्ली प्रदेश के कार्यालय मंत्री अनिल कान्त भटनागर ने कार्यक्रम के दिन पार्किंग, बैठने आदि की व्यवस्था एवं भोजन प्रसाद आदि सूचियों को फाइनल करते हुए उच्च अधिकारियों से चर्चा की। 

इस अवसर पर अखिल भारत हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री मुन्ना कुमार शर्मा, राष्ट्रीय महामंत्री श्री सुनील कुमार एवं राष्ट्रीय कार्यालय मंत्री श्री वीरेश त्यागी ने संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस करते हुए इस कार्यक्रम की महत्ता को जन जन तक पहुँचाने का आग्रह किया। 

राष्ट्रीय पदाधिकारियों ने इस अवसर पर कहा कि अगर आज हम मंदिर में पूजा कर पा रहे हैं, तो वह बालवीर हकीकत राय जैसे बलिदानियों की वजह से ही संभव हो सका है, जिन्होंने मात्र 14 वर्ष की आयु में मुस्लिम आक्रांताओं के सामने झुकने से इंकार कर दिया था।
आइये, हम सभी देशवासी मिलकर इस बलिदान को याद करें। इसके साथ ही राष्ट्रीय पदाधिकारियों ने हिन्दू महासभा की दिल्ली इकाई द्वारा की जा रही तैयारियों पर संतोष जताते हुए सफल कार्यक्रम की कामना की।

वीरेश त्यागी
राष्ट्रीय कार्यालय मंत्री


Previous Post Next Post