👉

भारतीय क्रिकेट टीम को निराश होने की ज़रुरत नहीं, ऑस्ट्रेलिया को जीत की बधाई: हिन्दू महासभा

२० नवम्बर २०२३, नई दिल्ली 

असाधारण खेल-प्रतिभा का प्रदर्शन करते हुए भारतीय क्रिकेट टीम ने फाइनल तक का सफर तय किया, किन्तु फाइनल का दिन संभवतः भारतीय खिलाड़ियों के लिए ठीक नहीं रहा। हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुन्ना कुमार शर्मा ने खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन करते हुए, अगले विश्व कप एवं अन्य आईसीसी प्रतियोगिताओं की तैयारियों पर ज़ोर दिया। 

हिन्दू महासभा भवन, मंदिर मार्ग पर आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में महामंत्री सुनील कुमार ने भारतीय टीम को फील्डिंग में खास ध्यान देने का सुझाव देते हुए कहा कि फाइनल जैसे बड़े मैच में बैटिंग और बॉलिंग से अधिक महत्वपूर्ण होती है फील्डिंग। पत्रकारों के प्रश्नों का जवाब देते हुए महामंत्री ने उदाहरण दिया कि ऑस्ट्रेलिया ने जहाँ 40 महत्वपूर्ण रन अपनी फील्डिंग से बचा लिया, वहीं भारतीय टीम ने ख़राब क्षेत्ररक्षण से लगभग इतना ही रन गँवा दिया। फाइनल जैसे मैच में 60 - 70 अतिरिक्त रन देकर आप ऑस्ट्रेलिया जैसी टीम को नहीं हरा सकते। 

वहीं हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय कार्यालय मंत्री वीरेश त्यागी ने जीत हार को खेल का अंग बताते हुए भारतीय खिलाड़ियों की सराहना की। साथ ही बीसीसीआई को नसीहत देते हुआ वीरेश त्यागी ने यह भी कहा कि विश्व कप जैसे बड़े आयोजनों के लिए उसकी और भी खास तैयारी होनी चाहिए, ताकि बड़े टूर्नामेंट लगातार जीतने की मानसिकता विकसित की जा सके। सुपर स्टार, बड़े बड़े रिकॉर्डधारी खिलाड़ियों की बजाय, अधिक से अधिक मैच जिताऊ खिलाड़ी टीम में अपनी जगह बना सकें, यह जिम्मेदारी बीसीसीआई की ही है। वीरेश त्यागी ने ऑस्ट्रेलिया टीम को जीत की बधाई एवं शुभकामना दी।

वीरेश त्यागी
राष्ट्रीय कार्यालय मंत्री

Previous Post Next Post